भारत में “2024 Skoda Slavia” नया मॉडल भारतीय मार्केट में तहलका मचाने आ रहा है, जानिए कीमतें, फीचर्स और बहुत कुछ!

मुख्य बातें

  • 2024 Skoda Slavia इसकी कीमत की बात करें तो शुरुआती कीमत ₹10.69 लाख रुपये तक देखने को मिलेगी है। इसके साथी इसके ऊपर वेरिएंट की कीमत ₹18.69 लाख की कीमत तक रखी गई है
  • नया मॉडल “Skoda Slavia” का चार वेरिएंट में उपलब्ध है: एक्टिव, एम्बिशन, स्टाइल (बिना-सनरूफ), और स्टाइल सनरूफ के साथ आने वाला।
  • नया मॉडल एलईडी हेडलैंप, 10-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी सुविधाओं से लैस है।

2024 Skoda Slavia: स्कोडा इंडिया ने मिड साइज सेडान सेगमेंट में एक नया मॉडल लांच कर दिया है इसका नाम उन्होंने 2024 स्कोडा स्लाविया रखा है। अगर हम इसकी कीमत की बात करें तो शुरुआती कीमत ₹10.69 लाख रुपये तक देखने को मिलेगी है। इसके साथी इसके ऊपर वेरिएंट की कीमत ₹18.69 लाख की कीमत तक रखी गई है यह, स्लाविया स्टाइल, प्रदर्शन और मॉडर्न सुविधाओं का मिश्रण पेश करती है, जो इसे बाजार में एक मजबूत दावेदार बनाती है। तो आईए जानते हैं स्कोडा के इस मॉडल के बारे में विस्तार से।

2024 Skoda Slavia फीचर्स
2024 Skoda Slavia फीचर्स

2024 Skoda Slavia फीचर्स

FeatureSpecification
PriceRs. 10.69 Lakh – Rs. 18.69 Lakh
VariantsActive, Ambition, Style (non-sunroof), Style with sunroof
Engine Options1.0-litre Petrol (114bhp, 178Nm) | 1.5-litre Petrol (148bhp, 250Nm)
Transmission6-speed Manual | 6-speed Automatic | 7-speed DSG
Infotainment10-inch Touchscreen System
Safety6 Airbags, 5-star Global NCAP Rating
Key CompetitorsHyundai Verna, Maruti Ciaz, Honda City, Volkswagen Virtus

2024 Skoda Slavia कीमत और वेरिएंट

Skoda Slavia के 2024 मॉडल को चार वेरिएंट में पेश किया गया है: एक्टिव, एम्बिशन, स्टाइल (नॉन-सनरूफ), और स्टाइल सनरूफ के साथ। यह रेंज खरीदारों को एक ऐसा वैरिएंट चुनने की अनुमति देती है जो उनकी आवश्यकताओं और बजट के लिए सबसे उपयुक्त हो। कीमत प्रतिस्पर्धी है, जो स्लाविया को सेगमेंट की अन्य लोकप्रिय सेडान, जैसे हुंडई वर्ना, मारुति सियाज़, होंडा सिटी और वोक्सवैगन वर्टस के साथ रखती है।

2024 Skoda Slavia डिजाइन

Skoda Slavia के 2024 मॉडल को चार वेरिएंट में पेश किया गया है: एक्टिव, एम्बिशन, स्टाइल (नॉन-सनरूफ), और स्टाइल सनरूफ के साथ। यह रेंज खरीदारों को एक ऐसा वैरिएंट चुनने की अनुमति देता है जो उनकी आवश्यकताओं और बजट के लिए सबसे उपयुक्त हो। कीमत इस कीमत में टक्कर में है, जो स्लाविया को सेगमेंट की अन्य लोकप्रिय सेडान, जैसे हुंडई वर्ना, मारुति सियाज़, होंडा सिटी और वोक्सवैगन वर्टस के साथ रखती है।

2024 Skoda Slavia अंदर के फीचर्स

यदि हम, Slavia के अंदर के फीचर्स की बात करे, तो केबिन डुअल-टोन है, जिसमें ब्लैक और बेज थीम के साथ आता है जो कार की शानदार अपील को बढ़ाता है। डैशबोर्ड को कई परतों और बनावटों के साथ डिज़ाइन किया गया है, जो इसे एक परिष्कृत रूप देता है। Skoda के उच्च-अंत मॉडल से लिया गया है जो 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम सहज कनेक्टिविटी और उपयोगकर्ता के अनुकूल नियंत्रण प्रदान करता है। इसके अलावा Skoda Slavia के 2024 में दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से लैस, एक आधुनिक स्पर्श जोड़ने का काम करता हैं, जबकि टच-आधारित स्वचालित जलवायु नियंत्रण, वायरलेस चार्जर, फ्रंट वेंटिलेटेड सीटें और क्रूज़ कंट्रोल एक आरामदायक और सुविधाजनक ड्राइविंग अनुभव को प्रदान करते हैं।

2024 Skoda Slavia इंजन और परफॉर्मेंस

2024 Skoda Slavia कार में हमें दो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ आती है, इसके एक 1.0-लीटर इंजन और एक 1.5-लीटर इंजन दिया गया है। वहीं 1.0-लीटर इंजन 114bhp और 178Nm का टॉर्क प्रदान करता है, जिसे छह-स्पीड मैनुअल या छह-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। जो अधिक पावर चाहने वालों के लिए, 1.5-लीटर इंजन 148bhp और 250Nm का प्रभावशाली टॉर्क उत्पन्न करता है, जो छह-स्पीड मैनुअल या सात-स्पीड डुअल-क्लच गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। यह इंजन लाइनअप सुनिश्चित करता है कि स्लाविया विभिन्न ड्राइविंग प्राथमिकताओं को पूरा करते हुए दक्षता और प्रदर्शन दोनों प्रदान करता है। कुल मिलाकर 2024 Skoda Slavia की परफॉर्मेंस काफी अच्छी देखने को मिलने वाली है.

यह भी पढ़े: 2024 Jawa 42: कीमत, फीचर्स और वो सबकुछ जो आपको जानना चाहिए

2024 Skoda Slavia सुरक्षा

Skoda के कार की सुरक्षा हमेशा से ही एक महत्वपूर्ण विशेष रहा है और 2024 Slavia भी इसकी कोई भी जानकारी हमारे सामने नहीं आई है। लेकिन ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में इस सेडान को 5 स्टार की रेटिंग दी गई है, जो इसकी मज़बूत निर्माण गुणवत्ता और सुरक्षा सुविधाओं को दर्शाता है। इसके अलावा MY24 अपडेट में से यह पता चलता है की हमें इसके अंदर छह एयरबैग को भी शामिल किया गया हैं, जो यात्रियों की सुरक्षा को और बेहतर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है।

यह भी पढ़े: 2024 Hero Destini 125 इस सितंबर भारतीय स्कूटर बाज़ार में उतरने के लिए तैयार, जानिए इसके खास फीचर्स और कीमत!

2024 Skoda Slavia Competition

2024 Skoda Slavia के टक्कर के मॉडल मिड-साइज़ सेडान सेगमेंट में, 2024 स्कोडा स्लाविया को हुंडई वर्ना, मारुति सियाज़, होंडा सिटी और वोक्सवैगन वर्टस जैसे अपनी कंपीटीटर से कड़ी टक्कर का सामना का सामना करना पड़ेगा है। हालाँकि, प्रीमियम फीचर्स, शक्तिशाली इंजन और गुणवत्ता के लिए स्कोडा की प्रतिष्ठा के मिश्रण के साथ, स्लाविया एक स्टाइलिश और फीचर-समृद्ध सेडान की तलाश करने वाले खरीदारों को आकर्षित करने के लिए अच्छी स्थिति में नजर आ रही है।

भट्टराम नामा, Attire Speak के लेखक हैं। उनका जोशीला दिमाग Attire Speak के माध्यम से हर दिन Attire Speak के उपयोगकर्ताओं के लिए नई जानकारी लाते है। ऑटोमोबाइल उद्योग में आजीवन अनुभव के साथ, वह कारों, बाइक और ऑटोमोटिव तकनीक पर अपने गहन ज्ञान और अंतर्दृष्टि को साझा करते हैं। सटीक और आकर्षक समाचार प्रदान करने के लिए उनका समर्पण Attire Speak को ऑटोमोटिव उत्साही लोगों के लिए एक विश्वसनीय स्रोत बनाता है। इसके साथ ही इन्होंने और भी कई ऑटोमोबाइल के ब्लॉग के लिए काम कर चुके हैं।

Leave a Comment