Hyundai Alcazar सितम्बर में होगी लॉन्च, हुंडई की इस नई कार में मिलेंगे यह खास फीचर्स

मुख्य बातें

  • Hyundai Alcazar facelift भारत में 9 सितंबर, 2024 को लॉन्च होने वाली है।
  • इसकी कीमत वैरिएंट के आधार पर ₹17.00 लाख रुपये से ₹22.00 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है।
  • नई सुविधाओं से अपडेटेड है जैसे की शक्तिशाली ध्वनि सिस्टम और अपडेटेड पावरट्रेन को भी शामिल किया गया है।

Hyundai Alcazar Facelift 9 सितंबर 2024 को अपनी लोकप्रिय SUV, Alcazar का मॉडल लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। बतादें की यह एसयूवी सेगमेंट में हिट रही Alcazar को अब Mahindra XUV700 और टाटा सफारी जैसे मॉडल को ध्यान में रखकर कई नए फीचर्स, डिजाइन में बदलाव और अपडेटेड पावर ट्रेन के साथ रिफ्रेश किया गया है। तो आइए जानते है 2024 में लॉन्च होने वाले Hyundai Alcazar facelift मॉडल के बारे में विस्तार से।

Hyundai Alcazar facelift Front LOCK
SpecificationsDetails
Car NameHyundai Alcazar Facelift
Engine1.5-litre turbo-petrol, 1.5-litre diesel
PowerTurbo-petrol: TBA, Diesel: TBA
TorqueTurbo-petrol: TBA, Diesel: TBA
TransmissionTurbo-petrol: 6-speed manual, 7-speed DCT
Diesel: 6-speed manual, Automatic torque converter
Instrument Cluster10.25-inch touchscreen infotainment screen
Additional Features64-colour ambient lighting, Bose sound system, panoramic sunroof, wireless charging, ventilated front seats
Expected Price (Ex-Showroom)Rs. 17.00 Lakh – Rs. 22.00 Lakh
Expected Launch Date9 September 2024
RivalsKia Carens, Mahindra XUV700, Tata Safari, Toyota Innova Crysta, Toyota Innova Hycross, MG Hector Plus
PriceRs. 17.00 Lakh – Rs. 22.00 Lakh

Hyundai Alcazar facelift कीमत और वैरिएंट

Hyundai Alcazar facelift की कीमत चुने गए वैरिएंट के आधार पर ₹17.00 लाख से ₹22.00 लाख के बीच होने की उम्मीद है। SUV कई वैरिएंट में उपलब्ध होगी: प्रेस्टीज, प्लेटिनम, प्लेटिनम (O), सिग्नेचर और सिग्नेचर (O), जो अलग-अलग ग्राहकों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए कई तरह की सुविधाएँ प्रदान करती है। इसके अलावा Hyundai Alcazar के Exterior को इसके बोल्ड और स्टाइलिश लुक से प्रभावित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। facelift मॉडल में कई अपडेट किए गए हैं,

Hyundai Alcazar facelift price and variants
Hyundai Alcazar facelift कीमत और वैरिएंट

जिसमें बूमरैंग के आकार के DRL, शानदार फ़िनिश वाली बड़ी ग्रिल और स्लीक डायमंड-कट एलॉय व्हील शामिल हैं। प्रीमियम फील को बढ़ाने के लिए हुंडई लोगो को प्रोजेक्ट करने वाले पडल लैंप और ट्विन-टिप एग्जॉस्ट हैं, जो SUV को स्पोर्टी एज देते हैं। साइड फ़ुटस्टेप भी सुविधा को बढ़ाता है और वाहन के मज़बूत लुक को बढ़ाता है।

Hyundai Alcazar facelift इंटीरियर और कम्फर्ट

Hyundai Alcazar अपने छह और सात सीटों वाले लेआउट के साथ शानदार अनुभव प्रदान करना जारी रखती है। facelift मॉडल में वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें हैं, जो गर्म भारतीय मौसम में एक दम सही हैं। SUV में विशाल पैनोरमिक सनरूफ़, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 64-रंग की एम्बिएंट लाइटिंग, एयर प्यूरीफ़ायर और प्रीमियम बोस साउंड सिस्टम जैसी उन्नत सुविधाएँ हैं। इसके अतिरिक्त, वायरलेस चार्जिंग की सुविधा भी दी गई है, जिससे यह सुनिश्चित होता है, कि आपके डिवाइस आसानी से चार्ज कर पाएंगे।

यह भी पढ़े: 2024 Hero Destini 125 इस सितंबर भारतीय स्कूटर बाज़ार में उतरने के लिए तैयार, जानिए इसके खास फीचर्स और कीमत!

Hyundai Alcazar facelift Powertrain and Performance

हुड के अंदर, Hyundai Alcazar Facelift दो पावरट्रेन विकल्प प्रदान करता है। पहला 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन है जो छह-स्पीड मैनुअल या सात-स्पीड DCT गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। दूसरा विकल्प 1.5-लीटर डीजल इंजन है, जिसे छह-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ जोड़ा जा सकता है। दोनों इंजनों को पावर और दक्षता का संतुलन प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो अल्काज़र को शहरी और राजमार्ग ड्राइविंग के लिए एक बहुमुखी विकल्प बनाता है।

यह भी पढ़े: Tata Curvv 2024: बहुत ही जल्द लॉन्च होने जा रहीं टाटा की एक और SUV, जानिए इसकी पूरी डिटेल

Hyundai Alcazar Facelift सुरक्षा

हालाँकि Hyundai Alcazar Facelift को अभी तक सुरक्षा रेटिंग के लिए क्रैश-टेस्ट नहीं किया गया है, हुंडई कार आम तौर पर अपनी मजबूत निर्माण गुणवत्ता और उन्नत सुरक्षा सुविधाओं के लिए जाने जाते हैं। SUV इस सेगमेंट के अन्य लोकप्रिय मॉडलों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी, जिसमें किआ कैरेंस, महिंद्रा XUV700, टाटा सफारी, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा, टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस और एमजी हेक्टर प्लस भी शामिल हैं।

भट्टराम नामा, Attire Speak के लेखक हैं। उनका जोशीला दिमाग Attire Speak के माध्यम से हर दिन Attire Speak के उपयोगकर्ताओं के लिए नई जानकारी लाते है। ऑटोमोबाइल उद्योग में आजीवन अनुभव के साथ, वह कारों, बाइक और ऑटोमोटिव तकनीक पर अपने गहन ज्ञान और अंतर्दृष्टि को साझा करते हैं। सटीक और आकर्षक समाचार प्रदान करने के लिए उनका समर्पण Attire Speak को ऑटोमोटिव उत्साही लोगों के लिए एक विश्वसनीय स्रोत बनाता है। इसके साथ ही इन्होंने और भी कई ऑटोमोबाइल के ब्लॉग के लिए काम कर चुके हैं।

Leave a Comment