Honda Activa 7G: जानें कब होगा मार्केट में लॉन्च नए मॉडल में मिलेंगे “हाइब्रिड तकनिकी” जैसे बेहतरीन फीचर कीमत बस होगी इतनी

मुख्य बातें

  • होंडा एक्टिवा 7G (Honda Activa 7G) भारत में अक्टूबर 2024 में लॉन्च होने वाली है, जिसकी कीमत ₹80,000 से ₹90,000 के बीच में होगी।
  • होंडा एक्टिवा के नए मॉडल के स्कूटर में डिज़ाइन में बदलाव, संभावित क्रोम तत्व और एडवांस बॉडी पैनल होंगे, जबकि एक्टिवा 6G के यांत्रिक पहलू नए मॉडल में बरकरार रहेंगे।
  • होंडा एक्टिवा 7G का मुकाबला टीवीएस जुपिटर 110, हीरो प्लेजर+ एक्सटेक, सुजुकी एक्सेस 125 और आगामी हीरो डेस्टिनी 125 जैसे मॉडलों से होगा।

Honda Activa 7G: हेलो दोस्तों होंडा अपने नए स्कूटर को अक्टूबर 2024 तक भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है यह स्कूटर अत्यधिक लोकप्रिय एक्टिवा 6G 110cc स्कूटर का नया मॉडल है आपको बतादें की एक्टिवा 7G के डिज़ाइन में सुधार और संभावित नई सुविधाओं के साथ पेश किया जाएगा। इसके साथ ही हमनें कई नए फीचर्स और अपडेटेड फीचर भी देखने को मिलेंगे। इसके साथ, एक्टिवा 7G अपने यूजर्स के सवारी के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए इस बार और भी ज्यादा ख्याल रखा गया हैं अगर बात करें होंडा एक्टिवा 7G कीमत ₹80,000 से ₹90,000 के बीच होने की उम्मीद है, जो इसको कंपीटीटर्स स्कूटर बाजार में एक आकर्षक पेशकश बनाती है।

Honda Activa 7G परफॉर्मेंस और फीचर्स

होंडा एक्टिवा 7G में एक्टिवा 6G से भरोसेमंद 109cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन को आगे बढ़ाया जा सकता है। यह इंजन पहले से ही उत्सर्जन मानकों को पूरा करता है और 7.6 bhp की पावर और 8.8 Nm का पीक टॉर्क प्रदान करता है। होंडा इस आजमाए हुए मोटर में बड़े बदलाव नहीं कर सकता है, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि ईंधन दक्षता एक्टिवा 6G के 45-50 kmpl के बराबर बनी रहे। 7G में 5.3-लीटर का फ्यूल टैंक भी हो सकता है, जिससे राइडर्स फ्यूल स्टॉप के बीच लगभग 250 किमी की दूरी तय कर सकते हैं। कुल मिलाकर परफॉर्मेंस और फीचर्स हमनें होंडा एक्टिवा 6G की तुलना में 7G अधिक देखने को मिलेंगे।

Honda Activa 7G Specifications
Honda Activa 7G Specifications
Honda Activa 7G SpecificationsDetails
Engine109cc, single-cylinder, air-cooled engine
Power7.6 bhp
Torque8.8 Nm
TransmissionCVT (Continuous Variable Transmission)
Instrument ClusterDigital-Analog Combo
Additional FeaturesEngine start-stop switch, Silent starter, Telescopic front forks
Expected Price (Ex-Showroom)₹80,000 to ₹90,000
Expected Launch DateOctober 2024
RivalsTVS Jupiter, Hero Pleasure + Xtec, Suzuki Access 125, Hero Destini 125
Price of Rivals₹75,000 – ₹90,000 (depending on the model and variant)

यह भी पढ़े: Royal Enfield के फैंस के लिए खुशखबरी, लॉन्च होने के लिए तयार ये दमदार बाइक, फीचर्स और कीमत जानकर खुद को खरीदने से नहीं रोक पाएंगे

Honda Activa 7G डिजाइन और नए अपडेट

होंडा एक्टिवा 7G में के डिज़ाइन एक्टिवा 6G जैसा बरकरार रहने की उम्मीद है, लेकिन इसके लुक को रिफ्रेश करने के लिए अपडेटेड बॉडी पैनल और क्रोम एलिमेंट्स दिए जाएँगे। हालाँकि एक्टिवा 6G पहले से ही छह कलर विकल्पों में उपलब्ध है, जिसमें नीला, लाल, पीला, काला, सफ़ेद और ग्रे कलर शामिल हैं, नए मॉडल में और भी वेरिएंट और सीमित-संस्करण विकल्प जोड़े जा सकते हैं। इसकी लोकप्रियता को देखते हुए, होंडा द्वारा अपने यूजर्स की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए सूक्ष्म इंप्रूवमेंट की पेशकश करता है।

Honda Activa 7G हार्डवेयर

एक्टिवा 6G ने अपने इंजन स्टार्ट-स्टॉप स्विच, साइलेंट स्टार्टर और डुअल-फंक्शन सीट और फ्यूल लिड ओपनिंग स्विच से उपयोगकर्ताओं को प्रभावित किया था। ये विशेषताएं संभवत एक्टिवा 7G में भी होंगी, इसके साथ ही आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स हेडलाइट और 12-इंच फ्रंट और 10-इंच रियर व्हील्स भी होंगे। इसके अलावा उम्मीद है कि होंडा इन व्यावहारिक फीचर्स को बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करेगी और बढ़ते स्कूटर मार्केट में एक्टिवा 7G को प्रासंगिक बनाए रखने के लिए इसमें कुछ छोटे-मोटे अपग्रेड भी जोड़ेगी।

यह भी पढ़े: 2024 Maruti Dzire: कीमत, फीचर्स, लॉन्च Date और वो सबकुछ जो आपको जानना चाहिए

Rivals in the Market

होंडा एक्टिवा 7G को भारतीय बाजार में अन्य स्कूटरों से कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ेगा, जिसमें होंडा एक्टिवा 6G, टीवीएस जुपिटर (110), हीरो प्लेजर+ एक्सटेक, सुजुकी एक्सेस 125 और आगामी हीरो डेस्टिनी 125 शामिल हैं, जिसे सितंबर 2024 में लॉन्च किया जाना है। होंडा एक्टिवा 7G अक्टूबर 2024 में अपने लॉन्च के साथ, होंडा एक्टिवा 7G एक्टिवा सीरीज़ की उत्तराधिकार को जारी रखने के लिए तैयार है.

भट्टराम नामा, Attire Speak के लेखक हैं। उनका जोशीला दिमाग Attire Speak के माध्यम से हर दिन Attire Speak के उपयोगकर्ताओं के लिए नई जानकारी लाते है। ऑटोमोबाइल उद्योग में आजीवन अनुभव के साथ, वह कारों, बाइक और ऑटोमोटिव तकनीक पर अपने गहन ज्ञान और अंतर्दृष्टि को साझा करते हैं। सटीक और आकर्षक समाचार प्रदान करने के लिए उनका समर्पण Attire Speak को ऑटोमोटिव उत्साही लोगों के लिए एक विश्वसनीय स्रोत बनाता है। इसके साथ ही इन्होंने और भी कई ऑटोमोबाइल के ब्लॉग के लिए काम कर चुके हैं।

Leave a Comment