Citroen Basalt 2024 लेटेस्ट SUV की पहली ड्राइव रिव्यू कैसी है यह कार, क्या यह खरीदने लायक है, जानिए

मुख्य बातें

  • 2024 में लॉन्च होने वाली बिल्कुल नई एसयूवी सिट्रोएन बोल्ट आकर्षक एसयूवी कूप डिजाइन और शक्तिशाली इंजन स्पेक्स हैं।
  • इंटीरियर में आधुनिक तकनीक शामिल है, जिसमें 10 इंच का एलईडी डिस्प्ले, डुअल-टोन डैशबोर्ड और स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल को शामिल किया गया हैं।
  • मैनुअल ट्रांसमिशन वर्जन बेहतरीन सस्पेंशन और ब्रेकिंग प्रदर्शन के साथ सहज ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है।

Citroen Basalt 2024: हेल्लो दोस्तों, मेरे ब्लॉग पर एक बार फिर से आपका स्वागत है! आज की पोस्ट में, मैं एक बिल्कुल नई कार की रिव्यू साझा करने के लिए काफी उत्साहित हूँ जिसे मैंने हाल ही में टेस्ट ड्राइव के लिए लिया था। सिट्रोन बोल्ट 2024 कार के रिव्यू के लिए हमें कई अनुरोध प्राप्त होने के बाद हमने आखिरकार साउथ सिटी मॉल में एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान इस एसयूवी को देखने के बाद, इसे चलाने का फैसला किया है और आपको सभी फीचर्स और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी बताने का फैसला किया है तो आइए जानतें है सब कुछ विस्तार से।

Citroen Basalt 2024 की बाहरी डिजाइन
Image Source: Youtube.com/@AskCarGuru

Citroen Basalt 2024 की बाहरी डिजाइन

आपको बता दें की सिट्रोन बोल्ट 2024 का यह वर्जन अपनी शानदार एसयूवी कूपे डिज़ाइन के कारण सबसे अलग देखने को मिलती है। इसके फ्रंट प्रोफाइल में स्टाइलिश हेडलाइट्स, इंडिकेटर बीम और पावरफुल फॉग लैंप शामिल हैं। स्टील के पहिये कार के मज़बूत डिज़ाइन को और भी बेहतर बनाते हैं, जिससे यह सड़क पर अपनी मज़बूत उपस्थिति दर्ज कराती है। इसके अलावा एक नजर साइड मिरर पर डालें तो चाबी का इस्तेमाल करके अपने आप मोड़ा जा सकता है, जिससे इसके बाहरी हिस्से में प्रीमियम फील आती है। कुल मिलाकर इस कीमत में बाहरी डिजाइन देखने लायक हैं

Citroen Basalt 2024 के इंटीरियर फीचर्स

जैसे ही आप नई एसयूवी सिट्रोएन बोल्ट के अंदर की और कदम रखते हैं, तो डुअल-टोन डैशबोर्ड आपकी नज़र को अपनी और आकर्षित करता है, जिसमें 10-इंच का LED इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा हुआ है। इसके साथ ही कार में आधुनिक AC वेंट और एडजस्टेबल सीटें भी दी गई हैं, हालांकि वे वेंटिलेटेड नहीं हैं। लेदर सीट कवर प्रीमियम फील देते हैं। आगे की पंक्ति में घुटनों के लिए पर्याप्त जगह दी गई है, और पीछे की सीटें पर्याप्त जगह और तीन सीट बेल्ट के साथ आराम के लिए डिज़ाइन की गई हैं।

Citroen Basalt 2024 के इंटीरियर फीचर्स
Image Source: Youtube.com/@AskCarGuru

सबसे बेहतरीन फीचर में से एक है स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, जिससे आप बिना हाथ हटाए कॉल, वॉल्यूम और म्यूजिक को मैनेज कर सकते हैं। मुझे इसका यह फीचर्स काफी पसंद आया, कार में मैनुअल हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट भी दी गई है।

Citroen Basalt 2024 का कैसा है ड्राइविंग प्रदर्शन

सिट्रोन बोल्ट के इस मॉडल में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। कार अपने बेहतरीन सस्पेंशन की बदौलत स्पीड बम्प्स पर भी आराम से चलती है। मैंने अलग-अलग स्पीड पर ब्रेकिंग सिस्टम का परीक्षण भी किया और इसने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इंजन 5,500 rpm पर 109 bhp की पावर और 205 Nm का टॉर्क देता है, जो इसे शहर में ड्राइविंग के लिए एकदम सही बनाता है।

Citroen Basalt 2024 स्टोरेज और कंफर्ट

एसयूवी सिट्रोएन बोल्ट में 470 लीटर के बूट स्पेस के साथ यह एसयूवी लंबी यात्राओं के लिए तैयार है। पीछे की सीटों में चार्जिंग पॉइंट और रियर AC वेंट जैसी अतिरिक्त सुविधाएं हैं, जो इसे लंबी यात्राओं पर यात्रियों के लिए आरामदायक बनाती हैं।

Citroen Basalt 2024 की माइलेज और कीमत
Image Source: Youtube.com/@AskCarGuru

Citroen Basalt 2024 की माइलेज और कीमत

सिट्रोन का दावा है कि बोल्ट 18 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है, लेकिन असल दुनिया में ड्राइविंग की स्थिति में, आप शहर में AC के साथ लगभग 14-15 किलोमीटर प्रति लीटर की उम्मीद कर सकते हैं। वहीं हमें कार की ऑन-रोड कीमत बेस मॉडल के लिए लगभग ₹9 लाख से शुरू होती है, जबकि टॉप मॉडल की कीमत ₹11.24 लाख है। आपको बतादें की कुछ ऐसे फीचर्स भी है जो हमें टॉप मॉडल में ही देखने को मिलेंगे तो आपका बजट ठीक-ठाक है तो आप उसकी और जा सकते हैं

Citroen Basalt 2024 अंतिम फैसला

सिट्रोन बोल्ट एक बेहतरीन SUV है जो अपने कीमत के हिसाब से बेहतरीन वैल्यू देती है, खास तौर पर बेस मॉडल में, जिसमें कई सारे फीचर हैं। हालाँकि इसमें सनरूफ नहीं है, लेकिन बोल्ट का डिज़ाइन, इंजन परफॉरमेंस और तकनीकी फीचर इसे अपनी कीमत रेंज में एक बेहतरीन विकल्प बनाते हैं।

Read More:

Nissan का यह नया Magnite Facelift कार ख़ास डिजाइन से सभी को कर रहा आकर्षित इस दिन होगी

इस दिन होगी टाटा की CNG कार लॉन्च भारत में यह होगी कीमत और एडवांस्ड फीचर्स

नई Yamaha RX 100 जनवरी 2025 में होगा लॉन्च सामने आई अधिकारी जानकारी, शानदार फीचर्स और कीमत

भट्टराम नामा, Attire Speak के लेखक हैं। उनका जोशीला दिमाग Attire Speak के माध्यम से हर दिन Attire Speak के उपयोगकर्ताओं के लिए नई जानकारी लाते है। ऑटोमोबाइल उद्योग में आजीवन अनुभव के साथ, वह कारों, बाइक और ऑटोमोटिव तकनीक पर अपने गहन ज्ञान और अंतर्दृष्टि को साझा करते हैं। सटीक और आकर्षक समाचार प्रदान करने के लिए उनका समर्पण Attire Speak को ऑटोमोटिव उत्साही लोगों के लिए एक विश्वसनीय स्रोत बनाता है। इसके साथ ही इन्होंने और भी कई ऑटोमोबाइल के ब्लॉग के लिए काम कर चुके हैं।

Leave a Comment